74 वर्षों में पहली बार इस गांव में पहुंची बस, जय राम सरकार का किया धन्यवाद

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

74 वर्षों में पहली बार ऊना विस क्षेत्र के फत्तेवाल गांव में बस पहुंची, तो गांववासियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताया। पहली बार आरंभ हुई इस बस सेवा को छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं बस में सवार होकर यात्रा की। इस मौके पर सत्ती ने सभी ग्रामवासियों को बस सेवा आरंभ होने की बधाई दी और कहा कि ऊना विस क्षेत्र का विकास भाजपा सरकारों की देन है।

उन्होंने कहा कि गांव तक उचित सड़क सुविधा न होने के चलते अब तक गांव बस सेवा से वंचित रहा। जब स्व. अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे, तब 2.75 करोड़ रुपए की लागत से गांव के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण किया गया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भाजपा सरकार में 3.75 करोड़ रुपए व्यय कर सड़क को डबल लेन बनाया तथा अब मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 2.75 करोड़ रुपए से तीन पुलों का निर्माण कर सड़क सुविधा गांववासियों को प्रदान की है।

सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद अब प्रदेश सरकार ने बस सेवा भी गांव में आरंभ कर दी है। इस बस सेवा के आरंभ होने से फत्तेवाल व बनगढ़ के लगभग एक हज़ार निवासियों को लाभ मिलेगा।
सत्ती ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से ऊना विधानसभा क्षेत्र के सभी गावों को सड़क के साथ जोड़ दिया गया है और लगभग सभी गांवों में परिवहन सेवा के लिए बसों की आवाजाही हो रही है।

इस इलाके के लोगों की मांग थी कि फत्तेवाल-ऊना वाया जखेड़ा, बनगढ़ रूट पर एचआरटीसी बस सेवा शुरू की जाए, ताकि नौकरी पेशा व विद्यार्थियों को सस्ती परिवहन सेवा उपलब्ध हो सके। अब सरकार ने इलाकावासियों की इस मांग को भी पूरा कर दिया है।


Posted

in

,

by

Tags: