75वीं वर्षगांठ पर विद्यार्थी परिषद ने “एक गांव एक तिरंगा” अभियान के तहत फहराया 6275 गांवों में तिरंगा

HNN / शिमला

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश द्वारा 6275 स्थानों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किए गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हिमाचल प्रदेश के अलग अलग 6275 स्थानों में तिरंगा फहराने का कार्य किया गया है। अभाविप के प्रदेश मंत्री विशाल वर्मा ने कहा कि देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने के लिए असंख्य वीरों ने स्वतंत्रता संग्राम में संघर्ष किया था तथा अपने प्राणों की आहुतियां दी थी जिसके परिणाम स्वरूप देश आजाद हुआ था।

इन सब बलिदानों को याद करते हुए आजादी के 75 वर्ष का एहसास देश के लिए ऐतिहासिक पर्व के रूप में रहा। तत्पश्चात इस ऐतिहासिक पर्व को मनाने के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता निरंतर हिमाचल प्रदेश के अनेकों जिला ग्रामों में आम समाज को प्रेरित करते हुए इस देशहित के कार्य हेतु जागरूक करने का कार्य कर रहे थे। आज देश में देश की एकता और अखंडता को तोड़ने का प्रयास करने वाली बुरी शक्तियां भी सक्रिय हो गई है जो आए दिन देश के बड़े बड़े नेताओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों को तिरंगा न फहराने की धमकियां दें रहे थे।

विद्यार्थी परिषद ने 15 अगस्त के दिन एक ही समय में एक साथ प्रदेश के 6275 स्थानों में तिरंगा फहरा कर खालिस्तानियों और देशद्रोहियों को उनके नापाक मंसूबों को ध्वस्त किया है। विशाल वर्मा ने कहा कि देश में जब जब भी किसी ने देश की एकता और अखंडता को तोड़ने की बात की है विद्यार्थी परिषद ने हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया है इस से पूर्व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने देश के अनेकों स्थानों से 10000 छात्रों को एकत्रित कर 1990 में कश्मीर के लाल चौक में भी “जहां हुआ तिरंगा का अपमान वहीं करेंगे तिरंगे का सम्मान” के नारे के साथ तिरंगा यात्रा आयोजित की थी।

इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रांत में प्रत्येक जिला की 128 इकाइयों के कार्यकर्ताओं ने 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 6275 स्थानों में तिरंगा फहराने का कार्य किया है, जिसमें कुल 97,246 जनों की उपस्तिथि रही और कार्यकर्ताओं को समाज के अनेकों वर्गों से सहयोग मिला है। ये सभी कार्यक्रम शासन और प्रशासन से अलग विद्यार्थी परिषद ने अपने स्तर पर आयोजित किए थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो