8 दिनों में 20 लाख के लगभग घाटे में आया एचआरटीसी नाहन डिपो

HNN/ नाहन

कोरोना की दहशत का असर एचआरटीसी जिला सिरमौर पर भी दिखना शुरू हो चुका है। बीते 12 जनवरी से 20 जनवरी तक एचआरटीसी डिपो नाहन को दो लाख रुपए प्रतिदिन के हिसाब से घाटा हो रहा है। कोरोना की दहशत के चलते एचआरटीसी बस अड्डा नाहन से सवारियां भी लगभग गायब हो चुकी है और इससे भी बड़ी बात यह है कि इस घाटे के चलते करीब 7 रूट पूरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं।

जिसके चलते मणिकरण-हरिद्वार बस सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा नाहन से शिमला जो सुबह बस जाती थी उसको सुबह 6:15 पर सुपरफास्ट के साथ कंबाइंड कर दिया गया है। पिछले कई दिनों से नाहन-दिल्ली जाने वाली सुबह की बस पूरी तरह से घाटे में चल रही थी। सवारियां ना होने के कारण नाहन-दिल्ली बस सेवा भी बंद कर दी गई है।

नाहन-सराहां तक जाने वाली बस को शिमला के साथ कंबाइंड कर दिया गया है। यह बस 5:10 पर शाम को चलती थी। इसी प्रकार नाहन-दघेड़ा बस को गातू जाने वाली बस के साथ अटैच करते हुए समय शाम के 5:15 का रख दिया गया है। तो वही नाहन विकासखंड के अंतर्गत चासी-कौंलावाला भूंड बस सेवा जो शाम को 5:30 पर चलती थी इस बस को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

उधर, एचआरटीसी नाहन बस अड्डा के सह प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी तक 12 जनवरी से 20 जनवरी तक करीब 20 लाख रुपए का घाटा एचआरटीसी को हुआ है।


Posted

in

,

by

Tags: