84 दिन पूरा होने पर वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं: सीएमओ

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रमन कुमार शर्मा ने कहा है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए एक मात्र विकल्प कोविड वैक्सीन ही है तथा कोविड वैक्सीन की पहली डोज के बाद 84 दिन पूर्ण कर चुके सभी व्यक्ति शीघ्र दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जिला में फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है ऐसे में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों में संक्रमण होने का खतरा कम है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद जारी वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र के माध्यम से दूसरे राज्यों में आने-जाने के लिए कोई रोक नहीं रहती है। कोविड वैक्सीनेशन केंद्र की जानकारी आशा वर्कर, स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता, अखबार व सोशियल मीडिया के माध्यम से आसानी से हासिल कर सकते हैं। कोविड सुरक्षा नियमों की अनदेखी व लापरवाही के चलते कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

ऐसे में हर वर्ग अपनी जिम्मेदारी समझकर सुरक्षा नियमों का पालन करें और करवाएं। सीएमओ ने जानकारी दी कि अभी तक जिला ऊना में 4,34,243 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज जबकि 2,72,694 व्यक्तियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो