अलका लांबा बर्खास्त: राजीव गांधी के भारत रत्न पर AAP में घमासान

AAP Alka Lamba Somnath Bharti Rajiv Gandhi Bharat Ratna

AAP Alka Lamba Somnath Bharti Rajiv Gandhi Bharat Ratna

-विधायक अल्का लांबा का इस्तीफा, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द हुई

-प्रवक्ता पद से सोमनाथ भारती की छुट्टी, जरनैल पर भी हो सकती है कार्रवाई

दिल्ली विधानसभा ने शुक्रवार को 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर एक प्रस्ताव को पास किया, जिसमें यह मांग की गई है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया भारत रत्न सम्मान वापस लिया जाए। राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव पर हुए विवाद में पार्टी की नेता अलका लांबा की छुट्टी कर दी गई है. अलका लांबा ने इस प्रस्ताव को पास होने की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. जिसके बाद यह कदम उठाया गया.

हालांकि, आम आदमी पार्टी ने प्रस्ताव में कांग्रेस नेता के संदर्भ से खुद को दूर कर लिया है। इस बीच, इस मुद्दे को लेकर AAP में ही घमासान मचता दिख रहा है। AAP विधायक अलका लांबा ने बागी तेवर अपना लिए हैं। आम आदमी पार्टी ने अलका लांबा का इस्तीफा स्वीकार कर उनकी प्राथमिक सदस्यता रदद् कर दी है।

अलका लांबा का दावा है कि उन्होंने प्रस्ताव का विरोध करते हुए वॉक आउट किया जबकि उनपर प्रस्ताव के समर्थन का दवाब था. उन्होंने कहा है कि वह अपने खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार हैं.

आप सूत्रों का दावा है कि सोमनाथ भारती और सौरभ भारद्वाज द्वारा सफाई के बावजूद अलका लांबा ने राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने वाले प्रस्ताव पर बयान दिया. अलका लांबा ने सोशल मीडिया पर प्रस्ताव की कॉपी भी साझा की.

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करके मामले पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत तौर पर पेश किया गया प्रस्ताव था, जिसपर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव में स्वर्गीय राजीव गांधी के बारे में कुछ नहीं लिखा था. एक विधायक ने इस पर अपने हाथ से कुछ लिखकर दिया था. राजीव गांधी के बारे में लिखी गई लाइन मूल प्रस्ताव का हिस्सा नहीं था.

दूसरी तरफ, दिल्ली कांग्रेस ने पूरे विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना बलिदान दिया। उन्होंनेAAP को बीजेपी की बी टीम बताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का असली रंग सामने आ गया है।

Web Title: alka lamba suspended from aap party over row on resolution on rajiv gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *