B.Ed का परीक्षा परिणाम घोषित न करने पर एबीवीपी ने किया परीक्षा नियंत्रक का घेराव

HNN News/ शिमला

बीएड के साथ पीजी विषयों के परीक्षा परिणाम न घोषित करने पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र इकाई एबीवीपी ने (सीओई) परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया। एबीवीपी ने परीक्षा नियंत्रक को 15 दिन में रिजल्ट घोषित करने का अल्टिमेटम दिया है।

उन्होंने चेताया है कि अगर 15 दिन में रिजल्ट घोषित नहीं हुए तो एबीवीपी को आंदोलन का रूख करना पड़ेगा। वहीं उन्होंने जब तक सभी परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होते तब तक छात्रों को कांफिडेंशियल रिजल्ट का प्रावधान करने की मांग भी की।

इस दौरन एबीवीपी ने कहा कि वह पहले भी इस मुद्दे को लेकर एचपीयू प्रशासन को एक ज्ञापन सौंप चुकी है। बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा परिणाम घोषित करने में लापरवाही कर रहा है। जिसका खामियाजा छात्रों को उठाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि एक ग्रेड का दर्जा प्राप्त कर चुके विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की कमी और प्रशासन के सुस्त रवैये से छात्रों के परीक्षा परिणाम फंसे हुए हैं।

एबीवीपी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन एक ओर एम फील की काउंसिलिंग करवा रहा है वहीं दूसरी ओर पीजी विषय के परीक्षा परिणाम आधे अधूरे हैं। एबीवीपी ने एचपीयू से जल्द परिणामों को घोषित करने की मांग की।