Coronavirus/ मौत के आंकड़ों में इजाफा, मृत्यु दर बढ़कर हुई 1.70 फीसदी

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना से लोगों की मौत में इजाफा होने लगा है। प्रदेश में हर रोज 3 से 5 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो रही है जिसने प्रदेश सरकार सहित स्वास्थ्य विभाग के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में संक्रमण के मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। प्रदेश में हर रोज 200 के करीब मामले संक्रमण के सामने आ रहा है।

बता दें कि अगस्त, 2021 से लेकर अब तक प्रदेश में करीब 50 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में जो मृत्यु दर पहले 1.68 थी अब वह बढ़कर 1.70 फीसदी तक पहुँच गई है। मौत के आंकड़ों में इजाफा होने से यह वायरस फिर से विकराल रूप धारण करने लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए फिर से अलर्ट किया है।

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि प्रदेश सरकार का मानना है कि हिमाचल में कोरोना से उन लोगों की मौत हो रही है जो पहले से ही अन्य बीमारी से ग्रसित थे, दूसरे अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों लोगों की भी मौत हुई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो