देवेंद्र जग्गी नगर निगम धर्मशाला के मेयर

dharamshala mayor election results out devendra jaagi is municipal corporation mayor

dharamshala mayor election results out devendra jaagi is municipal corporation mayor

-धर्मशाला के 17 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस का कब्जा

-ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर निर्वाचित घोषित

HNN News/धर्मशाला

देवेंद्र जग्गी सर्वसम्मति से नगर निगम धर्मशाला के मेयर बन गए जबकि ओंकार नैहरिया को डिप्टी मेयर चुन लिया गया हैं। देवेंद्र जग्गी इससे पहले ढाई साल तक डिप्टी मेयर के पद पर थे, जबकि रजनी ब्यास मेयर थीं। बदले समीकरणों में देवेंद्र जग्गी प्रमोट होकर सर्वसम्मति से मेयर बन गए हैं।

जबकि डिप्टी मेयर के लिए चुनाव करवाना पड़ा। जिसमें मुकाबला ओंकार नैहरिया व स्वर्णा के बीच हुआ। दो पार्षदों के बैठक बीच में छोडक़र चले जाने से 17 में से 15 पार्षदों ने ही वोट किया,जिसमें ओंकार नैहरिया को 9 वोट मिले जबकि स्वर्णा को 6 ही वोट मिल पाए। जिसके चलते ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर निर्वाचित घोषित हुए।

नगर निगम में धर्मशाला में कुल 17 वार्ड हैं। इन 17 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस का कब्जा है और 3 पर बीजेपी समर्थित पार्षद हैं। हाल ही में सरकार ने 5 और पार्षदों को निगम में मनोनीत किया है। ऐसे में बीजेपी समर्थित पार्षदों की संख्या 8 हो गई है,पर मनोनीत पार्षद वोट के हकदार नहीं होते। नगर निगम बनने के बाद तत्कालीन प्रदेश सरकार ने मेयर और डिप्टी मेयर पदों के कार्यकाल के लिए ढाई-ढाई साल की अधिसूचना जारी की थी।

पहले ढाई साल अनुसूचित जाति की महिला व उसके बाद एसटी महिलाए लेकिन एसटी की जनसंख्या का 15 फीसदी न होने के कारण उपरोक्त पद इस बार अनारक्षित हो गया। शहरी विकास विभाग के निदेशक की देखरेख में सोमवार को चुनाव प्रक्रिया नगर निगम हाल में 11 बजे के बाद शुरू हुई। इससे पहले मेयर व डिप्टी मेयर के लिए नामांकन भरे गए।

Web Title: dharamshala mayor election results out devendra jaagi is municipal corporation mayor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *