GSSS नोहराधार में नारा लेखन प्रतियोगिता में शिवानी ने मारी बाजी

बैग फ्री दिवस पर नौहराधार में आयोजित हुई नारा लेखन, प्रश्नोत्तरी एवं वोलीबाल प्रतियोगिता

HNN News नोहराधार श्री रेणुका जी

25 मई शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नौहरा धार जिला सिरमौर में अंतर सदनीय प्रश्नोतरी, नारा लेखन एवं वोलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

नारा लेखन में वरिष्ठ वर्ग में  शिवानी प्रथम , दीक्षा द्वीतीय, तथा अंजू त्रतीय स्थान पर रही जबकि कनिष्ठ वर्ग में शालू ने प्रथम स्थान, निकिता ने द्वितीय  तथा अंजलि तीसरे स्थान पर रही।

प्रश्नोतरी में तृतीय सदन प्रथम,तथा चतुर्थ सदन द्वितीय स्थान पर रहा। वालीबाल प्रतियोगिता में टैगोर ने सदन प्रथम स्थान तथा लक्ष्मीबाई सदन दूसरे स्थान पर रहा।

इस प्रकार विद्यालय में आयोजित विभिन्न प्रतियोगितों का आयोजन प्रवक्ता हरीश कुमार, अशोक कुमार गुरदेवी व्यवसायिक शिक्षक शिवानन्द शर्मा तथा शारीरिक प्रवक्ता मधु पुंडीर ने किया । कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य योग राज ठाकुर द्वारा विभिन्न प्रतियोगिता में प्रतिभाशाली विजेता छात्र छात्राओं को पुस्कृत किया गया।

प्रधानाचार्य ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि परिश्रम से और सच्ची लगन से हर मंजिल आसान हो जाती है। उन्होंने कहा कि जिस शुद्ध वातावरण में आप लोग शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं ऐसा वातावरण बड़ा दुर्लभ रहता है।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण के नजरिए से स्कूल घर और गांव सुंदर और साफ रहे इसके लिए सब अपना नैतिक दायित्व समझते हुए कूड़ा कचरा का प्रबंधन उचित प्रकार से करें।

यही नहीं नशे जैसी बुराई को अपने क्षेत्र के आस पास भी फटकने ना दें। उन्होंने बताया कि नशा ना केवल खुद के लिए हानिकारक होता है बल्कि इससे परिवार सहित पूरा देश कमजोर हो जाता है।