GSSS नोहराधार में फ्लाइंग ऑफिसर विशाल चौहान और इन्होने किया बच्चों का मार्गदर्शन

HNN News/ सिरमौर/ श्री रेणुकाजी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नोहरा धार जिला सिरमौर ने बैग फ्री दिवस पर विद्यार्थियों के लिय मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया।

जिसमे विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी अभियंता राजीव बंसल मुख्य अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग हरयाणा सरकार एवं नव नियुक्त फ़्लाइंग ऑफिसर विशाल चौहान ने विद्यार्थियों को सही समय पर अपना उद्देश्य चुनने तथा विभिन्न चुनोतियों का सामना कर अपनी मंजिल को प्राप्त करने के लिए कैसे तयारी करें आदि विषयों पर विस्तृत जानकारी दी तथा विद्यार्थियों की विभिन्न जिज्ञासा एवं संशयों पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गुमान सिंह चौहान ,प्रधानाचार्य जितेन्द्र चौहान, प्रवक्ता सुरेन्द्र पुंडीर, मधु पुंडीर , विनोद कमल ,अनीता चौहान , ब्रह्मा नन्द शर्मा, गुर देवी, प्रियंका चौहान, आरती चौहान, देवेन्द्र कुमार आदि दोनों आधिकारियों को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया।

अभियंता राजीव बंसल ने अपने इस विद्यालय में अपने विद्यार्थी जीवन के दिनों को स्मरण कर जहां उस समय के शिक्षकों की कड़ी महनत को अपनी सफलता का राज बताया वहीं विद्यार्थियों को अपने भविष्य का सपना लेने तथा उसे पाने क हेतु कड़ी महनत करने की सलाह दी।

फ़्लाइंग अधिकारी विशाल चौहान ने विद्यार्थियों को अनुशासित तरीके से विद्यार्थी जीवन में लगन एवं निष्ठां से काम करने तथा सोशल मिडीया आदि से विद्यार्थी जीवन में दूर रहने की सलाह दी। विशाल चौहान ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया की उनकी हर संशय को दूर करने तथा किसी भी प्रकार की सहायता के लिए वह सदैव तैयार रहेंगे।

चौहान ने सभी विषयों के मह्त्च्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यद्यपि मनुष्य के सफल भविष्य के लिए सभी विषयों का अपना अपना महत्व हैं, तथापि हिंदी एवं आंगल भाषाओं तथा गणित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अधिक महत्व रखते हें।

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गुमान सिंह चौहान ने अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रवक्ता सुरेन्द्र पुंडीर ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य आई टी आई भूपाल सिंह चौहान, वीरेंद्र वर्मा, रणदीप चौहान , रविपाल चौहान आदि विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।