ICAR AIEEA-2021 परीक्षा में अरिहंत स्कूल की दो छात्राओं ने बजाया डंका

HNN/ नाहन

NTA द्वारा आयोजित ICAR AIEEA-2021 ( इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च) की परीक्षा में अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल नाहन की छात्रा विभूति कंवर ने उच्चतम प्रदर्शन करते हुए 96.98 प्रतिशत व पायल ने 83.78 प्रतिशत प्राप्त करके विद्यालय सहित अपने सूबे का नाम रोशन किया है। इससे पहले इन छात्राओं ने NEET की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है।

छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय विद्यालय के शैक्षणिक वातावरण व योग्य अध्यापकों को दिया है। जिनके मार्गदर्शन व सहायता से वह सफल रही है। अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं व 12वीं के पाठ्यक्रम के साथ-साथ छात्रों को JEE, JEE Advanced, NEET, ICAR, NDA और NTSE जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयार किया जाता है।

उसके आसपास के जिला के छात्रों को इससे पूर्व इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता था। किंतु अब नाहन क्षेत्र के अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों को यह सुविधा आसानी से उपलब्ध हो जाती है। विद्यालय का शैक्षणिक वातावरण छात्रों के आकर्षण का केंद्र रहा है।

समय-समय पर विद्यालय में मॉक टेस्ट और ड्रिल टेस्ट करवाए जाते हैं, जिससे छात्रों में आत्मविश्वास जागृत होता है। विद्यालय के चेयरमैन अनिल जैन व जनरल सेक्रेटरी सचिन जैन ने उत्तीर्ण हुए छात्रों व उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो