SDM कार्यालय में लगी आग, करोड़ों की संपत्ति का नुकसान

HNN News/ लाहौल स्पीति

उपमंडल काजा में एसडीएम कार्यालय में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। ल

ेकिन आग ने थोड़ी ही देर में रौद्र रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग ने पूरा कार्यालय जलाकर राख कर दिया। इस आग से एसडीएम भवन में रखे सारे रिकॉर्ड व फाइलें जलकर राख हो गई हैं। घटना से करोड़ों रुपए की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।

आग लगने की सूचना मिलते ही आईटीबीपी के जवान भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग लगने के दौरान कार्यालय के अंदर रखे एक सिलेंडर में जोरदार धमाका भी हुआ।

जिससे यह आग और तेजी से भड़क गई। बताया जा रहा है कि कार्यालय की ऊपरी मंजिल में सुपरिंटैंडैंट के ऑफिस में मौजूद गैस हीटर सिलेंडर के रेगुलेटर के लीक होने से यह आग लगी और कुछ ही मिनटों ने इस आग ने पूरे ऑफिस को अपनी चपेट में ले लिया। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

हालांकि इस घटना में किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है। एसडीएम जीवन सिंह नेगी ने बताया कि फर्स्ट फ्लोर में आग लगी थीए जिससे वहां रखा सारा रिकॉर्ड जलकर राख हो गया है। ग्रामीणों की मदद से ग्राऊंड फ्लोर के सारे रिकॉर्ड को बचा लिया गया है।