मजदूरों संग मनाया कांग्रेस का स्थापना दिवस

समाज को मदनमोहन मालवीय के पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता- बबलू पंडित

HNN / बद्दी 

प्रदेश इंटक ने कांग्रेस का स्थापना दिवस मजदूरों के बीच मनाया। इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने जहां कामगारों की समस्याएं सुनी, वहीं उन्हें समस्याओं के निराकरण का भरोसा भी दिलाया। इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने कहा कि आज समाज को मदन मोहन मालवीय के पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है। जिस तरह से वह शांत स्वभाव व कर्मशील थे, सिर्फ कर्म पर विश्वास रखते थे हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के स्थापना दिवस और आजादी के लिए बलिदान देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, लाला लाजपत राय, सरदार बल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के जीवन पर भी प्रकाश डाला। इंटक प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश की आजादी और विकास के लिए कांग्रेस नेताओं के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

बबलू पंडित ने कहा कि अपने क्षेत्र में अपने लोगों के बीच जाकर कांग्रेस का प्रचार करना ही असल स्थापना दिवस है।  इस दौरान मजदूरों ने उद्योगों में पेश आने वाली समस्याओं से इंटक प्रदेशाध्यक्ष को अवगत करवाया। मजदूरों ने बताया कि उद्योगों में सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं पर उद्योगपति डाका मार रहे हैं। कामगारों को ईएसआई, पीएफ की सुविधा नहीं मिल रही और न ही श्रम कानूनों का उद्योगपति पालन कर रहे हैं।

इंटक प्रदेशाध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इन सभी मामलों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री व संबंधित विभागों के अधिकारियों से मिलेंगें। इस मौके पर इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित के साथ उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, बीबीएन इंटक अध्यक्ष अजय कोहली समेत विभिन्न उद्योगों के कामगार उपस्थित रहे।