मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के दिए निर्देश

अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें डीसी

HNN / शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को 4 दिसम्बर, 2021 तक प्रदेश की पात्र आबादी को टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए, ताकि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 के विरूद्ध पात्र आबादी के टीकाकरण का विशिष्ट लक्ष्य हासिल कर सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 5 दिसम्बर, 2021 को बिलासपुर में एक मेगा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. मनसुख मंडाविया और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य की कुल 53.77 लाख लक्षित पात्र आबादी में से सरकार ने अभी तक 98 प्रतिशत को कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक प्रदान करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता और समर्पण के कारण संभव हुआ है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी उपायुक्त इस आयोजन में अग्रिम पंक्ति के सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि प्रदेशभर में इस समारोह को धूमधाम से मनाया जा सके। उन्होंने कहा कि शिमला जिला में शिमला, रोहड़ू, चैपाल और रामपुर में, सोलन जिला में सोलन और नालागढ़ तथा सिरमौर जिला में नाहन, पांवटा साहिब, शिलाई, राजगढ़ और सराह में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में मण्डी, करसोग, थुनाग, सुंदरनगर और जोगिन्द्रनगर तथा कांगड़ा जिला में धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर और देहरा में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

इसी तरह कुल्लू जिला में कुल्लू, मनाली और आनी में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को इन स्थानों पर बैठने और अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इस मेगा आयोजन का हिस्सा बनने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।


Posted

in

,

by

Tags: