हिमाचल में बाहर से आने वाले लोगों के होंगे कोरोना टेस्ट, आदेश जारी

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर हिमाचल सरकार सतर्क

HNN / शिमला

हिमाचल में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के विदेशो में फैलने के चलते अब बाहर से आने वाले लोगों के कोविड-19 टेस्ट होंगे। इस बारे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नए वेरिएंट के हिमाचल में फैलने की आशंका बहुत अधिक नहीं है लेकिन प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क है।

गौरतलब हो कि हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से सैलानी बर्फबारी के चलते पहाड़ों का रुख करते हैं। ऐसे में ओमीक्रोन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश की जनता का पूरी तरह से सजग और सतर्क रहना जरूरी है। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने लोगो से आग्रह किया है कि बुखार, सर्दी जुकाम इत्यादि के लक्षण होने पर टेस्ट अवश्य करवाएं इस के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य संस्थानों में टेस्ट की सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है।

वही , मुख्यमंत्री ने विदेशों से आने वाले लोगों को लेकर अलर्ट रहने को कहा है। उनके टेस्ट सुनिश्चित करने को कहा गया है। प्रदेश में कोविड की दूसरे चरण की वैक्सीनेशन 93 प्रतिशत हो गई है। एक-दो दिन में इस बारे में और भी आगे बढ़ा जाएगा। 


Posted

in

,

by

Tags: