अब इस जिला में नहीं ले पाएंगे पुलिस वाले पैसे, ऑनलाइन ही होगा चालान का भुगतान

HNN / बिलासपुर

अब बिलासपुर पुलिस सार्वजनिक स्थलों पर किये गए चालान नकद राशि से मंजूर नहीं करेगी, बल्कि इसके स्थान पर चालान भुगतने वाले व्यक्ति को डैबिट कार्ड, गूगल पे अथवा एटीएम से चालान फीस का भुगतान करना होगा। अगर इनमेें कोई विकल्प किसी के पास नहीं है तो समीपवर्ती पुलिस स्टेशन अथवा अदालत मेें चालान को भुगतना होगा।

वहीं अब आरोपी व संदेही व्यक्ति को छोडकर अन्य किसी भी व्यक्ति को किसी भी थाने में अपने काम के लिए दो घंटे से ज्यादा नहीं रूकना होगा। यह बात एसपी एसआर राणा ने मासिक अपराध बैठक के दौरान पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि बिलासपुर पुलिस ने इस वर्ष लोगों को बेहतर सेवाएं देने के लिए तीन विशेष प्राथमिकताएं तय है कि जिसमें वोमुन अग्रेस्ट क्राईम, नशाखोरी, जीरो टोलरेंस व सडक दुर्घटनाओ मेें कमी लाना।

उन्होंने कहा कि अब पुलिस थानों में आरोपी व संदेही व्यक्तियो को छोडकर अन्य लोगों को अपने किसी काम के लिए थाने के कई चक्कर नहीं लगाने पडेेंगे। सभी थाना प्रभारियों को आम लोगों के काम को दो घंटे के भीतर निपटाने के निर्देश दिए गए है। क्योंकि पुलिस थानों में लोगों को अपने छोटे मोटे कामो के लिए पूरा पूरा दिन लगाना पडता था। राणा ने कहा कि पुलिस ने सडक हादसों को कम करने के उददेश्य से एक नई मुहिम शुरू करने जा रही है।

उन्होंने सभी पेट्रोल पंप मालिकों से आग्रह करते हुए कहा कि वह पेट्रोल पंप पर नो हेल्मेट नो तेल के फार्मूले को कडाई से लागू करें। उन्होने नशे के बढते कारोबार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस इन मामलो का सख्ती से निपटारा कर रही है, लेकिन इसमें पुलिस को जन सहयोग मिलना जरूरी है। इस अवसर पर अन्य मुददों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर एएसपी अमित कुमार, डीएसपी मुख्यालय राजकुमार व डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर भी मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Tags: